बड़ी ख़बर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को आज रविवार सुबह सौंप दिया अपना इस्तीफा

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को आज रविवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हालात  ठीक नहीं थे .

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मुझे चारों ओर से सुझाव मिल रहे थे. मैंने नए गठबंधन के लिए पहले वाला गठबंधन छोड़ दिया था. लेकिन स्थिति ठीक नहीं थी. इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया है.’ आगे क्या होगा, इस पर उन्होंने कहा, ‘पार्टियां मिलेंगी और निर्णय लिया जाएगा.’ वहीं ‘INDIA’ गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हमने एलयांस बनाने में भी काम किया, लेकिन कोई कुछ काम ही नहीं कर रहा था. हमने बीच में कुछ बोलना भी छोड़ दिया था.

JDU के ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार बने पार्टी के नए अध्यक्ष
महागठबंधन पर बरसते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नया गठबंधन जो डेढ़ साल से था, उस पार्टी के लोग दावा कर रहे थे कि सारी मेहनत वही लोग कर रहे हैं. ये बात गलत थी. आज हम अलग हो गए हैं. पहले का गठबंधन छोड़कर नया गठबंधन बनाएंगे.

Advertisements
Advertisements
Advertisements

 राज्यपाल ने नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नयी सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा. कुमार जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के वरिष्ठ मंत्री बिजेंद्र यादव के साथ राजभवन गए थे. कुमार ने अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी विधायकों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा दिया है.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply